बिहार में आज होगी बारिश, पटना सहित 27 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA- पटना सहित 27 जिलों में आज बारिश काे लेकर ब्लू अलर्ट : माैसम विभाग ने पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर सहित 11 जिलों में शुक्रवार काे बारिश काे लेकर ग्रीन अलर्ट और पटना, गया सहित 27 जिलों में ब्लू अलर्ट जारी किया है। इन 27 जिलों के अधिकांश हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। मानसून उत्तर बिहार से होते हुए मध्य में पहुंच रहा है। इसके प्रभाव से गुरुवार को भी पटना, गया, जहानाबाद में बादल छाए रहे।

कई बार बारिश का सिस्टम सक्रिय हुआ। लेकिन, देर रात तक बारिश नहीं हुई। इस दौरान रुक-रुक करके तेज हवाएं चल रही थीं। इससे तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे गर्मी से राहत रही। पटना में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया। इस दौरान आर्द्रता 62 फीसदी रही। शुक्रवार को कई स्थानों पर तेज हवा, वज्रपात के साथ मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा से मेघालय तक ट्रफ रेखा और बिहार-उत्तरप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं की सक्रियता की वजह से पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, सीवान, छपरा सहित 31 जिलों में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। अररिया, सुपौल, किशनगंज अाैर पूर्णिया में 70 एमएम तक बारिश होने की संभावना है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.