बिहार में ठनका गिड़ने से 5 की मौत, मुंगेर में 3, खगड़िया में 2 की गई जान, खेत में काम कर रहे थे लोग

बिहार में वज्रपात से 5 लोगों की गई जान : मुंगेर में 3 की मौत, खगड़िया में भी ठनके की चपेट में आए 2 लोग : बिहार के दो जिलों में गुरुवार को वज्रपात से 5 लोगों की मौत हो गई है। मुंगेर जिले में दो मजदूर और एक लड़की की जान गई है। वहीं, खगड़िया में भी 2 लोग वज्रपात में झुलस गए, उनकी भी मौत हो गई। मुंगेर के हवेली खड़गपुर थाना इलाके के सिंहपुर गांव में पहली मौत दिवाकर कुमार (32) की जान गई। वहीं, बरियारपुर थाना क्षेत्र के घोरघट नाजिरा के पिंटू कुमार(35) भी वज्रपात से झुलस गए, जिससे मौत हो गई। दोनों खेत में काम कर रहे थे।

इसके अलावा दियारा क्षेत्र काम करने गई दो लड़की भी बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आ गई। 10 साल की आरती कुमारी की मौत हो गई। जबकि, 13 साल की अर्चना कुमारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यहां 5 मवेशियों की भी मौत हो गई है।

दोनों मजदूर की मौत की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच गए। परिजनों को सांत्वना देकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक मजदूरों के मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं, बारिश के बाद मुंगेर शहर में सड़क पर कचरा पसर गया है। हल्की बारिश में ही लोगों को परेशानी होने लगी है।

खगड़िया में दो की मौत

इधर, खगड़िया जिले के अलग-अलग इलाके में दो लोगों की वज्रपात से जान चली गई। पहली मौत परबत्ता प्रखंड के नयागांव दियारा में हुई है। ठनका गिरने से सतखुत्ती गांव के मृदुल सिंह की मौत हो गई। वहीं, उनके साथ उनके दो मवेशी की भी जान चली गई। वहीं, परबत्ता प्रखंड के ही कोलवारा पंचायत में भी एक शख्स की जान चली गई। नवटोलिया के रवीन्द्र मंडल (37) की ठनका गिरने से मौत हो गई। मृतक किसान अपने खेत में काम कर रहे थे। हादसे के बाद दोनों मृतक के घर में कोहराम मच गई है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.