अभी-अभी : बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, दशहरा बाद तेज हवा के साथ हाेगी बारिश

दशहरा के बाद फिर से राज्य के अधिकांश हिस्से में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसकाे लेकर ग्रीन-ब्लू अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है, जो 14 अक्टूबर तक मजबूत होने की संभावना है। इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल, ओडिशा में बारिश होगी। इसका प्रभाव बिहार में 16 और 17 अक्टूबर को दिखाई देगा। मौसम विभाग के मुताबिक वातावरण में नमी में की स्थिति अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से बननी शुरू होगी। इसके प्रभाव से ठंड में इजाफा होगा।

नया नियम, विशेष हालात में 24 हफ्ते तक के भ्रूण का हो सकेगा गर्भपात

केंद्र सरकार ने गर्भपात काे लेकर नए नियम अधिसूचित किए हैं। इसके तहत कुछ खास स्थितियाें में महिलाअाें काे गर्भपात के लिए सीमा 20 हफ्ते से बढ़ाकर 24 हफ्ते की गई है। मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (संशोधन) नियम 2021 के अनुसार, इस श्रेणी में यौन उत्पीड़न या दुष्कर्म या अत्याचार की पीड़िताएं, नाबालिग, दिव्यांग या एेसी महिलाएं शामिल हैं, जिनका तलाक हाे गया है या पति की मृत्यु हाे चुकी है। मानसिक बीमार, भ्रूण की विकृति भी इस श्रेणी में शामिल हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *