मैट्रिक-इंटर में अच्छे नंबर लाने वालों के लिए खुशखबरी, बिहार सरकार बिना परीक्षा के देगी नौकरी

PATNA-सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी, बिहार में होगी बंपर बहाली, बिहार में जल्द ही 2247 पदों पर बहाली की जाएगी : बिहार में सरकारी नौकरी (Government Jobs) करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Revenue and Land Reform Department) में जल्द ही 2247 पदों पर बहाली होने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार विशेष सर्वेक्षण के लिए सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और लिपिक के रिक्त पदों को भरने की पूरी जिम्मेदारी भूमि अभिलेख एवं परिधि निदेशालय को दी गयी है. इसके अंतर्गत सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 64 पदों, कानूनगो के 214 पदों, सर्वे अमीन के 1686 पदों, लिपिक के 210 पदों और संविदा अमीन के 73 पदों पर बहाली की जाएगी.

बता दें, विशेष सर्वेक्षण के लिए पहले फेज मे संविदा के आधार पर सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 275 पद, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 550 पद, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 4950 पद, अमीन के 550 और विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 550 पदों का सृजन किया गया था. अब इन पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. अभी तक की जानकारी के अनुसार सभी पदों के लिए इस साल ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा. आवेदन से लेकर बहाली की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

कर्मचारियों की कमी की वजह से हो रही बहाली
बता दें, बीते दिनों राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा था कि बिहार के 20 जिलों में भू-सर्वेक्षण का कार्य चल हो रहा है. वहीं 18 और जिलों में भी वर्ष 2022 से सर्वेक्षण कार्य शुरू किया जाना है. लेकिन, कर्मचारियों की कमी के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा है. इसलिए राज्य सरकार ने विभाग में बहाली करने का फैसला लिया है.

जानिए कैसे होगा अभ्यर्थियों का चयन
अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा, इसके बाद उनके मार्क्स के आधार पर उनका चयन किया जाएगा. हालांकि चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी जल्द हो नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी. बता दें, इन पदों को भरने के लिए 2019 मे ही एडवर्टाइजमेंट जारी किया गया था.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *