अभी-अभी : जबरदस्त आंधी तूफान शुरू, बिहार में बदला मौसम, चक्रवाती तूफान का दिख रहा असर

अभी—अभी : जबरदस्त आंधी तूफान शुरू, बिहार में बदला मौसम, चक्रवात तूफान का दिख रहा असर : अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार के अधिकांश जिलों से जबरदस्त आंधी तूफान की बात सामने आ रही है। झमाझम बारिश शुरू हो गई है। ताजा अपडेट के अनसुार शनिवार सुबह से ही बादलों ने आसमान को काला करना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मौसम प्रणाली के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है.पटना में 24 घंटे के दौरान दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। दिन का तापमान सोमवार की अपेक्षा दो डिग्री अधिक 37.3 और रात का तापमान एक डिग्री अधिक 25.2 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री होने के आसार है। इस दौरान आसमान पर बादल छाए रहेंगे।वज्रपात से तीन की मौत : वज्रपात से मधेपुर और फुलपरास में दो किशोरियों समेत तीन की मौत हो गई। मधेपुर थाने के रामचंद्रा गांव के उसराहा बधार स्थित बागीचा में आम चुनने गईं दो किशेारियां वज्रपात की चपेट में आ गई। फुलपरास थाना क्षेत्र के सिजौलिया गांव में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी। था।

पटना समेत कई जिलों में चढ़ा पारा : प्रदेश के मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है। प्रदेश के उत्तर पूर्व इलाकों में जहां पुरवा का प्रवाह हो रहा है तो दक्षिण बिहार में दिन में दक्षिण पश्चिम हवा का प्रभाव बना है। इसी वजह से उत्तर बिहार में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण बिहार में पटना सहित कई जिलों में चिलचिलाती धूप की वजह से पारे में वृद्धि दर्ज की गई। किशनगंज में इस सीजन की सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। यहां पिछले 24 घंटों में 152 मिमी बारिश हुई।

राज्य में सबसे अधिक गर्म बक्सर रहा जहां तापमान 43.6 डिग्री पहुंच गया। बक्सर में 24 घंटों में 5.9 डिग्री अधिकतम तापमान में बढोतरी दर्ज की गई है। पटना में भी 3.9 डिग्री पारा ऊपर चढ़ने से लोग गर्मी से बेहाल रहे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.