बिहार में आया भूकम्प, पूर्णिया, अररिया और मधेपुरा में महसूस हुए झटके

पूर्णिया, अररिया और मधेपुरा में महसूस हुए भूकंप के झटके : बिहार में कोसी और सीमांचल के कुछ जिलों में बुधवार शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। शाम करीब 6 बजकर 41 मिनट पर पूर्णिया, अररिया और मधेपुरा के कुछ इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। अररिया में रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई। यह भूकंप हल्की तीव्रता का था इसलिए अधिकतर लोगों को इसका एहसास नहीं हुआ। हालांकि कुछ लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए तो वे सहम गए।

बुधवार को ही अफगानिस्तान में भूकंप से भारी तबाही की खबर आई थी। दक्षिण-पूर्वी अफगानिस्तान में भूकंप से अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। इस खबर के बाद जब बिहार में धरती हिली तो लोगों के मन में डर बैठ गया। मौसम वैज्ञानिक राकेश कुमार के मुताबिक अररिया में भूकंप की तीव्रता 3.8 रही। पूर्णिया में इसकी तीव्रता अररिया से कम थी। इसलिए कुछ लोगों को झटके महसूस नहीं हुए। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र सिक्किम में रहा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.