अभी—अभी : सुबह-सुबह पटना सहित पूरे बिहार में आंधी-तूफान शुरू, मौसम विभाग का ठनका को लेकर अलर्ट

सुबह होते ही राजधानी पटना सहित पूरे बिहार का मौसम अचानक से बदल सा गया है। काले—काले बादलों ने आसमान में अपना घर बना लिया है। जगह—जगह से तेजी आंधी तूफान की बात सामने आ रही है। मौसम विभाग की माने तो राज्य में अगले एक हफ्ते तक बारिश की आंशिक से मध्यम गतिविधियां जारी रहेंगी। इस दौरान आंधी-पानी की स्थिति बन सकती है। रविवार को राज्य भर में आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मधुबनी और सुपौल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। शेष जगहों पर आंशिक से मध्यम बारिश होगी। आंधी की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रतिघंटे रह सकती है। उत्तर बिहार में कहीं-कहीं इसकी रफ्तार 50 किमी प्रतिघंटे तक रह सकती है। शनिवार रात कैमूर जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई तथा औरंगाबाद में ओले भी गिरे।

मौसमविदों का कहना है कि सूबे में बारिश की गतिविधियों में पिछले एक हफ्ते में बढ़ोतरी हुई है और राज्य भर में 13 से 19 मई के बीच सामान्य से 43 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई। जबकि प्री मानसून सीजन में अबतक एक से 19 मई के बीच राज्य में सामान्य से मात्र 1 कम बारिश हुई है। हालांकि बारिश का केंद्र अब भी उत्तर बिहार की ओर बना हुआ है। दक्षिण पश्चिमी बिहार के सात जिलों में अब भी बारिश की काफी कमी है। राज्य में 1 मार्च से अबतक 54 मिमी बारिश होनी चाहिए थी लेकिन अब तक 53.4 मिमी बारिश हुई है। पटना जिले में सामान्य से 27 कम बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना सहित राज्य भर में पुरवा और दक्षिण पुरवा हवा का प्रभाव है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

राबड़ी देवी ने राजद कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया…VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.