रामनवमी पर बिहार के मुजफ्फरपुरमें मस्जिद पर फहराया भगवा झंडा, जय श्रीरा’म के नारे लगा रहे थे लोग

रामनवमी पर बिहार के मुजफ्फरपुर में मस्जिद पर जबरन फहराया गया भगवा झंडा, जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे लोग :एक बार फिर कुछ लोगों के कारण बिहार बदनाम हुआ है। दुनिया को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने वाले बिहार ने कल जो कुछ मुजफ्फरपुर में रामनवमी जुलूस के दौरान देखा वह ना सिर्फ शर्मनाक था ​बल्कि हैरान करने वाला था। सोशल मीडिया पर तेजी से उसका वीडियो वायरल हो रहा है। युवा पत्रकार उत्कर्ष सिंह के अनुसार रामनवमी के जुलूस के दौरान मस्जिद के गेट पर चढ़कर भगवा झंडा फहरा दिया गया। तस्वीरें बिहार में मुजफ्फरपुर के मोहम्मदपुर गांव की हैं। पुलिस ने कहा- जाँच चल रही है, अभी तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है।

दो वर्ष बाद रामनवमी पर एेसा उत्साह; शहर में धूमधाम से निकली शोभा यात्रा, श्रद्धालुओं ने स्वागत में बरसाए फूल

श्रीराम जन्मोत्सव पर रविवार को पूरा शहर राममय हो गया। शहर में विभिन्न स्थानों से रामनवमी शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें जय श्रीराम के नारे लगाते हुए युवाओं की टाेली बैंड-बाजे व डीजे की धुन झूमती रही। शोभा यात्रा में शामिल दर्जनाें रथों पर विराजमान देवी-देवता की प्रतिमा के दर्शन के लिए सड़काें पर लाेेगाें की भीड़ उमड़ पड़ी। जैसे ही शोभायात्रा उन मार्गों से गुजरी, कई जगहों पर श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षां कर राम भक्तों का स्वागत किया। मनमाेहक दृश्य देख कर लग रहा था कि शहर अयाेध्या हो और यहां के लाेग अयाेध्यावासी। काेराेना के कारण दाे वर्षाें के बाद रामनवमी पर धूमधाम से निकली शोभा यात्रा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखा। माखन साह चौक स्थित हनुमान मंदिर में 24 घंटे का श्रीराम नाम धुन कीर्तन का अायाेजन हुआ। इसमें महंत अशोक महाराज, वरुण कुमार, अमित कुमार, गोवर्धन रामाशीष परिवार के कौशल किशोर, सोनू, मोनू, राजीव, घनश्याम शामिल हुए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.