​अर्थी को बेटों ने नहीं बेटियों ने दिया ​कंथा, बिहार के नवादा का फोटो हो रहा वायरल

PATNA -नवादा में ठंड से वृद्धा की मौत, बेटी और बहुओं ने अर्थी को दिया कंधा, गोपालगंज में दो की मौत कई बीमार : नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अकबरपुर बिलया बुजुर्ग पंचायत की रीता देवी की 70 वर्षीया सास राजकुमारी देवी की मौत ठंड से होने पर उनकी बहू एवं बेटी ने अर्थी को कंधा देकर बेटो का फर्जी निभाया. यह एक अच्छी परंपरा की शुरुआत है. अब कोई बेटों को भरोसे कोई काम नहीं रोक सकता है. राजकुमारी देवी धर्म परायण महिला थी.

वे अपने पीछे चार पुत्र, एक पुत्री, चार पोते, एक नाती, सात पोती व दो नतनी से भरापूरा परिवार छोड़कर गयी. अचानक शनिवार को ठंड से उनकी तबीयत बिगड़ गयी. इलाज के लिए अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र ले जाया गया. इस दौरान उनकी मौत हो गयी.

ठंड में हार्ट के मरीजों पर बढ़ा खतरा, दो की मौत
गोपालगंज में कड़ाके की ठंड हार्ट के मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. पिछले 24 घंटे में हार्ट के शिकार दो मरीजों की मौत हो गयी. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जिनकी मौत हुई उनमें कुचायकोट थाने के बलथरी गांव के झूलन राय के पुत्र 54 वर्षीय शंभू राय तथा मांझा थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव के रमजान मियां के पुत्र 65 वर्षीय शेर मोहम्मद शामिल हैं.

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसके गुप्ता ने बताया कि तापमान में आयी गिरावट की वजह से हृदय और सांस के रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसे मरीजों को इस मौसम में सावधानी बरतने की जरूरत है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.