बिहार के नावादा में एक ही गांव में 13 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, गांव में आने-जाने पर रोक

PATNA : पटना. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले 24 घंटे में पांच और पटना एम्स में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गयी. हालांकि पीएमसीएच के कोविड वार्ड के प्रभारी व नोडल पदाधिकारी डॉ अरुण अजय का कहना है कि जिन तीन संक्रमितों की मौत हुई है, उनकी हालत पहले से गंभीर बनी हुई थी. इनमें तीन मरीजों में सांस लेने की तकलीफ हो रही थी, जबकि बाकी को पुरानी बीमारी भी थी.

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच बिहार का नवादा जिला भी सुर्खियों में आ गया है। जहां सिरदला प्रखंड में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। सिरदला के उपरडीह पंचायत स्थित बिलारपुर गांव में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं।

एक साथ 13 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने गांव की उन सभी गलियों को सील कर दिया है जहां कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। गांव के स्कूल में बनाए गये आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मिले सभी लोगों कों रखा गया है। सरकारी आकड़ों पर यदि गौर करें तो नवादा में 6 अप्रैल को कोरोना के 13 मामले सामने आए वही 7 अप्रैल को 21 मामले और 8 अप्रैल को 5 लोग कोरोना संक्रमित मिले। बताया जाता है कि गांव के कुछ लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गयी जिसकी सूचना ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को दी।

सूचना के बाद मेडिकल टीम को गांव में भेजा गया जहां बीमार 40 लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया और इस दौरान सभी लोगों का कोरोना टेस्ट भी किया गया। जिसमें 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये है। इस बात की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद गांव पहुंचे और संबंधित पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। एक साथ 13 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव की गलियों को सील कर दिया गया है।

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *