पटना में इलेक्ट्रिक बसों का किराया घटा, अब गांधी मैदान से जंक्शन तक लगेगा इतना ही भाड़ा

Desk: बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (BSRTC) ने नई इलेक्ट्रिक बसों का न्यूनतम भाड़ा 20 रुपए से घटा कर 10 रुपए कर दिया है। BSRTC के प्रशासक श्याम किशोर ने बताया कि गर्मी के समय में पटना के लोगों को राहत दी गई है। वातानुकूलित व प्रदूषण रहित इलेक्ट्रिक बस में पांच किलोमीटर की दूरी सिर्फ दस रुपए में पटना के लोग तय कर सकते हैं।

लोगों को गांधी मैदान से पटना जंक्शन तक जाने के लिए ऑटो के बराबर दस रुपए किराया देना होगा। उन्होंने बताया कि पटना जंक्शन से आयकर गोलंबर तक के लिए 10 रुपए देने होंगे। इसी तरह आयकर गोलंबर से पटना जू पहुंचने के लिए, हवाई अड्डा से स्टेशन के लिए भी 10 रुपये ही लिए जाएंगे। बेली रोड पर ही ये बसें चल रही हैं। उस मार्ग के लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।

जल्द ही आएंगी आठ और इलेक्ट्रिक बसें ​​​​​​

श्याम किशोर ने बताया कि आठ और इलेक्ट्रिक बसें जल्द ही आएंगी। इसके बाद बसों की संख्या 25 हो जाएगी। राजगीर से पटना और पटना से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली बसों में लोगों का रिस्पांस काफी अच्छा है। इसे और बढ़ाया जाएगा। बांकीपुर बस पड़ाव से हर दिन वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस पटना से राजगीर के लिए सुबह 8.00 बजे खुलती हैं। राजगीर से वापसी में 4.00 बजे पटना के लिए खोली जाती हैं। मुजफ्फरपुर के लिए सुबह 7.30 बजे खुलती है। वापसी मुजफ्फपुर से दोपहर दो बजे होती है। ये बसें गांधी मैदान से पटना जंक्शन, आयकर गोलंबर, बेली रोड, सगुना मोड़ होते हुए दानापुर रेलवे स्टेशन के बीच चलाई जा रही हैं।

पटना में प्रदूषण नियंत्रण मुहिम को भी ताकत

गर्मी के समय में लोगों को 10 रुपए में पांच किमी की दूरी वातानुकूलित बसों के करने को मिलेगा इसके बेहतर क्या हो सकता है। इन बसों से पटना में प्रदूषण को नियंत्रित करने की मुहिम को भी ताकत मिलेगी। पटना का एयर पॉल्यूशन कई बार देश भर में सर्वाधिक हो जाता है। बिहार सरकार ने पॉल्यूशन को देखते हुए ही इन बसों को चलाने का फैसला लिया था जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बस से विधान सभा जाकर की थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.