एक साल का फीस होगा माफ, लॉकडाउन में पैसा नहीं ले सकता PVT स्कूल वाले : शिक्षा मंत्री

एक साल का फीस होगा माफ, लॉकडाउन में पैसा नहीं ले सकता PVT स्कूल वाले : बिहार विधानसभा में उठा प्राइवेट स्कूल में कोरोना के दौरान फीस वसूलने का सवाल. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने पूछा सवाल. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का बयान- सरकार इस मामले को देख रही है. हम लोग भी चाहते हैं कि कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन का फीस नही लिया जाय लेकिन स्कूल मालिकों की दलील है कि उन्होंने ऑनलाइन क्लास करवाएं हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा- यह वर्तमान सरकार की देन है कि निजी स्कूल में मनमाने ढंग से फीस बढ़ाने पर रोक के लिए 2019 में कानून बनाया गया है.

उर्दू भाषी छात्रों के लिए उर्दू को मैट्रिक के पाठ्यक्रम में अनिवार्य भाषा में सम्मिलित कराने का मामला- विधायक अख्तरुल ईमान से पूछा सवाल . शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का बयान- उर्दूभाषी छात्रों के लिए उर्दू विषय अनिवार्य भाषा ही है. यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि उर्दू ऐच्छिक विषय है

बिहार विधानसभा में भाकपा-माले के विधायक मनोज मंजिल को विधानसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी. बार-बार खड़े होकर पूछ रहे थे सवाल. अध्यक्ष ने कहा बार-बार खड़े हुए तो आपको बाहर निकाल दिया जाएगा.

बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए बॉर्डर पर जांच बैरियर और एक्स-रे मशीन लगाने की मांग की. मंत्री सुनील कुमार ने कहा- चेक पोस्ट पर ट्रकों की संख्या काफी होती है, ऐसे में ये मुमकिन नही है कि उन ट्रकों की जांच हो. एक्स-रे हो या बैरियर लगाया जा सके, इसे अतिरिक्त रूप से नही किया जा सकता है. जांच के लिए सीसीटीवी लगाये गए हैं.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *