बिहार के रोहतास में दस साल की लड़की को हुआ कोरोना, देश में एक दिन में कोरोना के 628 नए मामले मिले

रोहतास में दस साल की बच्ची कोरोना संक्रमित :

राज्य में कोरोना का एक मरीज मिला है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रोहतास में एक दस वर्षीया बच्ची को बुखार व खांसी थी। निजी मेडिकल कॉलेज में जब उसकी जांच कराई गई तो वह कोरोना से संक्रमित मिली।

स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने कहा कि बच्ची की तबीयत ठीक है और उसका उपचार चल रहा है। वहीं राज्य में लगभग पांच हजार लोगों की सोमवार को कोरोना जांच हुई। विभाग ने आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत की बैठक में वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया (वीटीआर) की कमी की जानकारी मिली। इसके बाद विभाग ने आरटीपीसीआर जांच के लिए जिलों में 48 हजार वीटीआर भेजा।

इधर, देश में एक दिन में कोरोना के 628 नए मामले मिले हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4,054 हो गई। 24 घंटों में केरल में 128 नए मामले सामने आए। इसके अलावा एक मौत भी दर्ज की गई। महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के उप स्वरूप जेएन.1 के 98 मामले सामने आए। इनमें सबसे अधिक कर्नाटक में 35 और गोवा 34 मामले पाए गए।

सूत्रों ने बताया कि ‘जेएन.1’ के महाराष्ट्र में नौ, कर्नाटक में आठ, केरल में छह, तमिलनाडु में चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *