लाकडाउन पर बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कहा— अभी सबकुछ अंडर कंट्रोल है

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. बिहार में भी इन दिनों पॉजिटव मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. राज्य के अंदर कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज हो गई है. मंगलवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम की मीटिंग के बाद हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार की ओर से तमाम उपाए किये जा रहे हैं और लोगों से बी एहतियात बरतने की बार-बार अपील की जा रही है. फिलहाल बिहार में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा.

कोरोना की दूसरी लहर की तेज वापसी के बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि प्रदेश में स्थिति वैसी नहीं है कि लॉकडाउन पर विचार किया जाए. कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है. मरीजों की जांच और स्वास्थ्य की देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि 75 हजार के लगभग कोरोना की जांच प्रतिदिन हो रही है.

हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि एक लाख सैंपल की प्रतिदिन जांच हो इस लक्ष्य पर राज्य सरकार काम कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज समीक्षा बैठक हुई, जिसमें सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सिविल सर्जन शामिल हुए. केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मामले की मॉनिटरिंग कर रही है. लॉकडाउन के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि राज्य में हालात अभी वैसी नहीं हुई है इसलिए लॉकडाउन पर राज्य सरकार अभी विचार नहीं कर रही है. लॉकडाउन के बजाय परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार काम कर रही है.

आपको बता दें कि मंगलवार को बिहार में इस साल कोरोना संक्रमण का रिकार्ड टूट गया. पिछले चौबीस घंटे के भीतर 1080 नये संक्रमित मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4954 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 5 अप्रैल की जांच रिपोर्ट के आधार पर बताया कि प्रदेश में मिले कुल संक्रमितों में से 45 प्रतिशत यानी 486 नये मामले केवल पटना जिले में सामने आए हैं.

इसके बाद भागलपुर जिले में 61, मुजफ्पुरपुर में 60, जहानाबाद में 54, गया में 41, दरभंगा में 27, रोहतास में 23, औरंगाबाद में 21, नालंदा में 20, मुंगेर और पश्चिम चंपारण में 18-18, वैशाली में 17, पूर्वी चंपारण और पूर्णिया में 16-16 तथा किशनगंज और शेखपुरा में 14-14 व्यक्ति कोविड-19 की चपेट में आए हैं.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *