दरभंगा से दिल्ली जाने वाली सम्पर्क क्रांति को किया आग के हवाले, समस्तीपुर में तोड़फोड़ और पथराव

‘अग्निपथ’ प्रदर्शन: UP के बलिया में भारी विरोध, भीड़ ने ट्रेन को किया आग के हवाले, तोड़फोड़ और पथराव – सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की लाई गई स्कीम ‘अग्निपथ’ को लेकर देश भर में लगातार तीसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है. बिहार में प्रदर्शन तेज : इधर बिहार में भी प्रदर्शन का खासा असर देखा जा रहा है. सुबह से ही छात्र सड़कों और रेलवे ट्रैक पर उतर गए और हंगामा करने लगे. बिहार में सड़क जाम करने के अलावा कई ट्रेनों में आग लगा दी गई. ये सभी युवा बहाली की पुरानी पद्धति लागू करने की मांग कर रहे हैं.

दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में समस्तीपुर में आग लगा दी गई. जिससे ट्रेन की चार बोगियां जलकर खाक हो गई. उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट भी की. घटना समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमती के पास की है. वहीं जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में भी उपद्रवियों ने आग लगी दी. जिसमें ट्रेन की दो बोगी जल गई. ये हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन की घटना है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया में भीड़ ने ट्रेन के कोच में आग लगा दी. बलिया बिहार सीमा पर है. बलिया स्टेशन पर अन्य ट्रेनों में भी भीड़ ने तोड़फोड़ की. भीड़ ने दुकानों और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. वहीं पुलिस दावा कर रही है कि स्थिति नियंत्रण में है.

बलिया के पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने ट्रेन में आग लगाने की घटना पर कहा कि रेलवे स्टेशन और स्टेडियम में कुछ छात्रों के इकट्ठा होने की सूचना पर तत्काल सीनियर अधिकारियों ने वहां पहुंचकर उनसे बात की और उन्हें हटाया. वहां से जाने के दौरान छात्रों ने स्टेशन के पास खड़ी एक खाली ट्रेन में आग लगाने की कोशिश की. इसके बाद सबको वहां से हटा दिया गया है. साथ ही उन इलाकों में अब पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है.

बलिया में तोड़फोड़ के दौरान एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया. शहर के भृगु आश्रम इलाके में युवकों ने जमकर पथराव किया है. वहीं, पश्चिम यूपी के फिरोजाबाद में अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार सुबह-सुबह बसों में तोड़फोड़ की गई.

बनारस में भी विरोध शुरू
सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर बनारस में भी बहुत से लड़के सड़कों पर उतरे. बनारस के चौबेपुर इलाके से पैदल मार्च किया. वंदे मातरम का नारा लगाते हुए निकले, तो कुछ जगहों पर तोड़फोड़ की घटना भी हुई. पुलिस लड़कों को हटाने में जुटी.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.