मुम्बई में बिहार के सात मजदूरों की मौ’त, मरने वालों में 3 सगे भाई, सारण जिला में पसरा मातम

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिली इमारत गिरी; 17 की मौत, इनमें 7 सारण के : मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई, इनमें 7 सारण के तरैया के रहने वाले हैं। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका में राहत व बचाव कार्य जारी है। हादसे में तरैया के 10 लोग दब गए थे। मलवे में दबने से एक-एक कर सात की जान चली गई। इसमें तीन सहोदर भाई भी शामिल है। छपरा के तरैया के 10 मजदूरों में 09 चैनपुर खराटी गांव तथा 01 मजदूर राजवाड़ा के है। गांव में मंगलवार की सुबह घटना की खबर आते ही गांव में मातम पसर गया। मंगलवार की रात तक सात लोगों की शव बरामद कर ली गई है। तीन जख्मी लोग खतरा से बाहर बताए जा रहे है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। पीएम मोदी ने भी हादसे पर शोक जताया है।

मरने वालों में 3 सगे भाई भी, ठेकेदार के दबाव में रह रहे थे : चैनपुर खराटी के मजदूर के साथियों ने गांव में फोन करके बताया कि 26 वर्षीय विनोद मांझी, 25 वर्षीय राहुल मांझी, 22 वर्षीय बिरजू मांझी, 26 वर्षीय पप्पू मांझी, 30 वर्षीय अजय बांसफोर, 22 वर्षीय गुड्डू बांसफोर एवम राजवाड़ा के 30 वर्षीय महेश राम का शव बरामद हो चुका है। जबकि चैत बांसफोर,अखिलेश मांझी एवं संजय मांझी घायल है। अपने तीन भाइयों को खाने के बाद अस्पताल में इलाजरत संजय मांझी ने बताया कि चार दिन पहले इमारत की दीवार की चट्टान टूटकर गिर रहा था। जिस पर मजदूरों ने ठेकेदार को बताया। ठेकेदार ने एक सप्ताह तक उसी इमारत में रहने की बात कही। जिस पर उसी इमारत में 30 मजदूर रहने लगे। संजय ने बताया कि हम पिलर के पास थे इसलिए जान बच गई। बाकी लोग मलबे में दब गये।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *