अभी-अभी : बिहार के सासाराम में ट्रेन हादसा, ट्रेनों का परिचालन हुआ प्रभावित, राहत बचाव कार्य जारी

Sasaram: बिहार को मंगलवार शाम को बड़ा मालगाड़ी हादसा हो गया. जानकारी के अनुसार, यह हादसा सासाराम के रोहतास जिले के अंतर्गत शिवसागर और कुम्हऊ स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के पांच डब्बे पटरी से नीचे उतर गए. वहीं, डब्बों के पटरी से नीचे उतर जाने से कारण डीडीयू और गया रेलखंड की डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुई. इससे लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

वहीं, इस बारे में रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक पीके रावत ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है और किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मालगाड़ी की बोगी के एक्सेल के टूटने के कारण हादसा होने की बात सामने आई है. साथ हीं, उन्होंने कहा कि रेल अधिकारियों के अनुसार मालगाड़ी की एक बोगी के चारों एक्सल टूटने के कारण अन्य पांच डब्बे भी पटरी से उतर गए. लेकिन इससे वहां लोग डर के कारण तीतर- बीतर होने लगें. हालांकि, इस घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है.

साथ हीं, इस घटना के दौरान मालगाड़ी तीन खंडों में विभाजित हो गई है. इससे इस हादसे के कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का फिलहाल परिचालन प्रभावित हुआ है.इस संबंध में घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. वहीं, जांच के दौरान रेल के अधिकारियों ने बताया कि एक्सेल के टूटने के कारण बोगी के पांच डिब्बें पटरी से नीचे की ओर उतर गए थे. लेकिन इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि बाकी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा हैं.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *