बिहार में बालू सस्ता करने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, राज्य से बाहर नहीं जाएगा बालू, लगेगा बैरियर

राज्य की सीमा से बाहर नहीं जाएगा बालू, लगेगा बैरियर, दूसरे प्रदेशों में बालू भेजने पर रोक की हो रही तैयारी, बालू की किल्लत रोकने के लिए सरकार उठाएगी कदम : बिहार से दूसरे राज्यों में बालू की कालाबाजारी इस सीजन में आसान नहीं होगी। बिहार राज्य खनन विकास निगम इसे रोकने के लिए प्रदेश की सीमा पर चेकपोस्ट या बैरियर लगाने की तैयारी कर रहा है।

बालू की किल्लत रोकने के लिए यह योजना बनाई गई है। ठेकेदारों द्वारा निकाले गए बालू का कारोबार निगम के ही नियंत्रण में होगा। बालू के अवैध खनन की आशंका वाले इलाके में भी खनिज विकास निगम की योजना चेकपोस्ट, बैरियर या धर्मकांटा लगाने की है। खास इलाकों में धर्मकांटा लगाकर भी खनिज विकास निगम ओवरलोडिंग की समस्या से निजात पाएगा। इससे बालू के ट्रांजिट चालान पर अधिक बालू ढोकर उसे ब्लैक मार्केट में बेचने की स्थिति पर भी काबू पाया जा सकेगा। निगम की ओर से बालू की टेंडर प्रक्रिया के समापन के बाद खनन शुरू होने के बाद के लिए ऐसी तैयारी की जा रही है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *