बिहार के सीतामढ़ी में महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म, वीडियो हुआ वायरल

PATNA- सीतामढ़ी में एक महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म, बना चर्चा का विषय : सोनबरसा सामुदायिक स्वास्थ्य भवन में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। जैसे जैसे इस बात की जानकारी लोगों को मिली वहाँ भीड़ जमा होता गया। महिला को दो बच्चे पहले से भी हैं। डॉक्टरों ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। मामला सामने आने के बाद चिकित्साकर्मी एवं हॉस्पिटल में मौजूद लोग हैरत में पड़ गए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बीसीएम लवली कुमारी ने बताया कि पुरन्दाहा रजवाड़ा पश्चिमी पंचायत के मयूरवा वार्ड 12 निवासी मनोज पासवान की 31 वर्षीय पत्नी पुनिता देवी 9 महीने की गर्भवती थी। उसको अचानक से प्रसव पीड़ा हुई तो उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया। रात्रि दो बजे सामान्य प्रसव से महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। एकसाथ तीन बच्चों के जन्म से माता-पिता एवं परिवार काफी खुश है। वहीं हॉस्पिटल के कर्मचारियों में भी काफी उत्सुकता दिखी। मां और बच्चों की स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा विशेष देखभाल भी की जा रही है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. कन्हैया ने बताया कि प्रसव पीड़ित महिला को देखने से एक से ज्यादा बच्चे होने का अनुमान पहले से लग रहा था। इसलिए हमने सतर्कता पहले से हीं बढ़ा दी गयी थी। इमरजेंसी के लिए संबंधित सिस्टम अलर्ट पर था। सफल प्रसव के बाद सभी के चेहरे खिल गए। महिला ने एक पुत्री व दो पुत्र को एक साथ जन्म दिया। तीनो बच्चा समेत चारो जच्चा बचा पूर्ण रूप से स्वस्थ्य है। तीनो बच्चों का डिलेवरी कराने में जी ए एनएम रोज रंजन व सीमा रंजन ने सहयोग सराहनीय रहा।मालूम हो कि महिला को पूर्व में चार बच्चा था,एक मर गया तीन बच्चे अभी पहले से है,अब तीन एक साथ हुआ है जिसमे एक लड़की है,कुल तीन लड़का व तीन लड़की है ।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.