बिहार के सुपौल में बवाल, शिवलिंग पर पैर रखकर फोटो खिंचवाया, खुद वायरल किया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार: शिवलिंग पर पैर रखकर फोटो खिंचवाए, फिर वायरल कर दिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार : सुपौल के बलुआ बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेवपट्टी वार्ड तीन में हिंदुओं के आराध्य देव भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर भीम आर्मी के कुछ सदस्यों ने पैर रखकर फोटो खिचाए और उन्हें वायरल कर दिया. पुलिस ने स्थानीय लोगों से मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरे आरोपी चंदन की तलाश जारी है. घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मुकेश यादव ने बलुआ बाजार थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

प्रतीकात्मक चित्र(demo photo)

बलुवा थाना को दिए आवेदन में बताया है कि थाना क्षेत्र के महादेवपट्टी वार्ड 3 निवासी शैलेंद्र कुमार राम एवं चंदन कुमार राम ने बीते 11 अगस्त को अपने गांव में ही स्थित एक शिवलिंग पर पैर रखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल कर दिया था. उन्होंने हिंदू समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था. फोटो वायरल होने के बाद आज सुबह उसी स्थान पर एक पंचायती बुलाई गई थी जिसमें गांव के सैकड़ों लोगों ने दोनों युवकों को अपना गलती स्वीकार कर के मामले को खत्म करने की सलाह दी. लेकिन दोनों युवक अपना गलती स्वीकारने की जगह मारपीट एवं गाली-गलौज पर उतारू हो गए.

इस बीच ग्रामीणों के आक्रोशित होने से पहले बलुआ और ललितग्राम ओपी की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक शैलेंन्द्र राम को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. शैलेंन्द्र राम खुद को भीम आर्मी का सदस्य बताता है. उसका कहना है कि इस काम के लिए चंदन ने उसका ब्रेनवॉश किया था. घटना को लेकर सुपौल के एसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शैलेंन्द्र कुमार राम को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि आईपीसी के सेक्शन 295 के तहत दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *