सावधान : बिहार में दो दिनों तक बारिश और वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वज्रपात से पांच लोगों की मौत पटना। सूबे में आंधी-पानी के साथ हुई बारिश व वज्रपात के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पूर्णिया के एक, सहरसा के एक, खगड़िया के एक व नवादा के दो लोग शामिल हैं। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने वज्रपात से हुई मौत पर दुख प्रकट किया है। सीएम के निर्देशानुसार जिलों को कहा है कि मृतक के निकटतम परिजनों को अविलंब चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान दें।

सूबे में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में दोपहर बाद बादल छाए रहे। बारिश भी हुई। पटना में देर शाम हल्की बारिश से होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं प्रदेश के सीमांचल क्षेत्रों के अधिकतर स्थानों पर भारी वर्षा हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों में किशनगंज जिले के तैयबपुर में सर्वाधिक 170 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पटना समेत पूरे प्रदेश में दो दिनों तक मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्की वर्षा व उत्तर पूर्व बिहार के अधिकांश जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मंगलवार को सामान्य से एक डिग्री तापमान में गिरावट के साथ राजधानी का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं 37.6 डिग्री सेल्सियस के साथ भोजपुर प्रदेश का गर्म शहर रिकॉर्ड किया गया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.