कुर्ते-पायजामे में स्कूल आ सकेंगे बिहार के मास्टरजी, शिक्षकों के विरोध के बाद आदेश हुआ वापस

कुर्ते—पायजामे में स्कूल आ सकेंगे बिहार के मास्टरजी, शिक्षकों के विरोध के बाद डीईओ का आदेश हुआ वापस : आठ दिन पहले ही वैशाली डीईओ बने वीरेंद्र नारायण ने एक अनूठा आदेश जारी किया। आदेश के अनुसार, शिक्षकों को कुर्ता-पायजामा और जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल आने से मना किया गया। आदेश की प्रति बाहर आते ही शिक्षक संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर आदेश का पत्र वायरल होने के बाद 24 घंटे में ही डीईओ ने आदेश वापस ले लिया।

दरअसल, वैशाली डीईओ के पत्रांक 2788 दिनांक 13 जुलाई 2022 के द्वारा सभी बीईओ, सभी प्रारंभिक व माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक, प्राचार्यों को दिए अनुपालन आदेश में कहा गया कि प्राय: सोशल मीडिया में विद्यालय में पठन-पाठन की अवधि में शिक्षकों द्वारा कुर्ता-पायजामा, जींस-टीशर्ट आदि पहन कर कक्षा संचालन करने से शिक्षकों की एक नाकारात्मक छवि प्रदर्शित हो रही है। अत: आप सभी से अनुरोध है कि आप अपने क्षेत्रांतर्गत कार्यरत शिक्षकों को विद्यालय अवधि के दौरान फॉर्मल पैंट, फुल या हाफ स्लीव शर्ट आदि में विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य करेंे। कृपया इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। आदेश जारी होने के चौबीस घंटे बाद ही वैशाली डीईओ ने कहा कि विभिन्न शिक्षक संगठनों से हुई वार्ता के आलोक में उक्त पत्र को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.