ट्रेन में सवार थे बिहार के 103 यात्री, गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद कई लोग लापता

PATNA- गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत, बिहार के थे 103 यात्री : पश्चिम बंगाल में एक रेल हादसा हो गया है. राजस्थान (Rajasthan News) के बीकानेर (Bikaner) से असम (Assam) के गुवाहाटी (Guwahati) जा रही गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (Guwahati-Bikaner Express) ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. हादसा गुरुवार (13 जनवरी 2022) की शाम को पश्चिम बंगाल के मयनागुड़ी के पास हुआ. दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गयी है. 20 लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों को जलपाईगुड़ी ले जाया गया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्घटना पर शोक जताया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव थोड़ी देर में घटनास्थल के लिए रवाना होंगे.

ट्रेन में कुल 1053 यात्री सवार थे. राजस्थान के बीकानेर से 177 लोग ट्रेन में सवार हुए थे. वहीं, बिहार के पटना, बख्तियारपुर और दानापुर से 103 यात्री सवार हुए थे. पटना जंक्शन के चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर राजेश कुमार ने बताया कि 98 यात्री पटना से ट्रेन में चढ़े थे,. जबकि 3 लोग मोकामा से और 2 लोग बख्तियारपुर से सवार हुए थे. बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की दो टीमें सिलीगुड़ी से रवाना हुई है. कई अन्य सीनियर ऑफिसर्स को भेजा गया है. गैस कटर से बोगियों को अलग करने की कोशिश की जा रही है.

मृतकों को 5 लाख रुपये मुआवजा का ऐलान
रेल मंत्री ने कहा है कि वह खुद इस घटना पर नजर बनाये हुए हैं. तेजी से राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिये गये हैं. वह खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में जानकारी दी है. रेल मंत्री ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में मारे गये लोगों के निकट परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिये जायेंगे. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और सामान्य रूप से गायल लोगों को 25-25 हजार रुपये दिये जायेंगे. बताया गया है कि राहत एवं बचाव अभियान दल ने अब तक 40 लोगों को सुरक्षित निकाला है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.