बिना मास्क के मोटरसाइकिल-कार चलाने वालों पर होगी कार्रवाई, बिहार पुलिस को चलान काटने का आदेश

मंगलवार की शाम को भी पुलिस ने करगिल चौक समेत करीब-करीब हर चाैक-चाैराहे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के कागजात की जांच की गई। तेज रफ्तार से बाइक चला रहे युवकों को जुर्माना भी किया गया

मास्क न पहना तो दुकानें-मॉल सील होंगे, जब्त होंगी गाड़ियांअनलॉक टू : राज्य सरकार की नई गाइडलाइन : कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य में बुधवार से अनलॉक टू के प्रावधान लागू हो जाएंगे। इसके तहत अब मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। शॉपिंग मॉल और दुकानों में आने- जाने के अलावा सार्वजनिक वाहनों जैसे बस टैक्सी ऑटो में चलने के लिए मास्क अनिवार्य होगा।

इसका उल्लंघन करने पर संबंधित डीएम को यह अधिकार होगा कि वे शॉपिंग मॉल और दुकानों को बंद करने का आदेश जारी कर सकते हैं। इसी तरह सार्वजनिक वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगाई जा सकती है। कोर्णाक आक्रमण को रोकने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मद्देनजर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने राज्य सरकार के सभी विभागों, पुलिस सहित स्थानीय प्रशासन को 1 से 31 जुलाई तक अनलॉक टू का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव के अनुसार राज्य सरकार को अधिकृत किया गया है कि सरकार स्थिति का आकलन कर कंटेनमेंट जोन के बाहर कुछ अतिरिक्त गतिविधियों को भी प्रतिबंधित कर सकती है अथवा अतिरिक्त प्रतिबंध लगा सकती है। लिहाजा सरकार ने निर्णय लिया है कि गृह मंत्रालय से जारी आदेश सभी प्रावधानों के साथ पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लागू रहेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *