बिहार भाजपा के MLC हरिनारायण चौधरी का कोरोना से निधन, IGIMS में थे भर्ती

बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और भाजपा एमएलसी हरिनारायण चौधरी का शुक्रवार को निधन हो गया। उनकाे काेराेना हाे गया था। मुख्य सचिव पारस व चौधरी पटना एम्स में भर्ती थे। राज्यपाल फागू चाैहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शाेक व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि मुख्य सचिव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हाेगा। कैबिनेट की बैठक में एक मिनट का माैन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

मूल रूप से पश्चिम चंपारण के रहने वाले 1985 बैच के आईएएस अरुण मुख्य सचिव बनने से पहले विकास आयुक्त, लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक, जल संसाधान विभाग के प्रधान सचिव, पथ निर्माण और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके थे। उन्होंने देश के प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक नेतरहाट से मैट्रिक किया और आईआईटी खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक। अरुण कुमार सिंह पहले आईपीएस फिर आईएएस बने।

पटना में कोरोना से मौतें और कोरोना प्रोटोकॉल से श्मशान में दाह-संस्कार के आंकड़ों में काफी अंतर है। यही हाल मुजफ्फरपुर का भी है। इसमें कब्रिस्तानों में दफन किए जा रहे शवों को शामिल कर लें तो संख्या और बढ़ जाती है। पटना के गुलबीघाट, बांसघाट, खाजेकलां घाट और मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर श्मशान के आंकड़ें में सरकारी रिपोर्ट में दर्ज मौत की संख्या में गैप बानगी भर है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *