अभी-अभी: बीजेपी में बड़ा बदलाव, संगठन महामंत्री रामलाल पद से हटे

PATNA: 2006 से रामलाल को बीजेपी में संगठन महासचिव की जिम्मेदारी दी गई थी। अब उनकी जगह ये जिम्मेदारी बीजेपी के सह संगठन मंत्री वी सतीश निभाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी संगठन महासचिव रामलाल को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का सह संपर्क प्रमुख बनाया गया है। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुलाया है। बीजेपी का राष्ट्रीय संगठन महामंत्री आरएसएस का वरिष्ठ प्रचारक होता है, जो दोनों संगठनों के बीच समन्वय का काम करता है। उनके स्थान पर वी. सतीश को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

2005 में बीजेपी के संगठन महासचिव संजय जोशी की सीडी आने के बाद उन्हें बीजेपी से हटा दिया गया था। उसके बाद 2006 की शुरुआत से रामलाल बीजेपी में संगठन महासचिव का काम देख रहे हैं। बता दें कि रामलाल पिछले एक दशक से ज्यादा समय से बीजेपी के संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

रामलाल की कार्यशैली को लेकर संघ के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद ये फैसला किया गया है। रामलाल की भतीजी ने एक मुस्लिम युवक के साथ विवाह कर लिया था। ये शादी लखनऊ में हुई थी और इसमें योगी सरकार के कई मंत्री शामिल हुए थे।

जिसके बाद रामलाल की पार्टी में आलोचना होने लगी थी। यही नहीं इस विवाह के जरिए सोशल मीडिया में बीजेपी और संघ को लेकर तंज कसे गए थे। लिहाजा माना जा रहा है उनका कार्यशैली और इस मामले को देखते हुए संघ ने उन्हें संगठन महामंत्री के पद से हटाया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *