केंद्रीय मंत्री गडकरी की बढ़ सकती है मुश्किलें, बॉम्बे हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

डेस्क: बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर पीठ ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भारतीय निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी कर याचिका पर जवाब देने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गडकरी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना जवाब देने के लिए कहा है। अदालत ने उन्हें इन याचिकाओं में लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए शपथपत्र दायर करने को कहा।

बता दें कि कांग्रेस के नेता नाना पटोले, वंचित बहुजन अघाड़ी के उम्मीदवार मनोहर डबरासे और नफीस खान ने निर्वाचन प्रक्रिया में चुनावी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए याचिकाएं दायर की थी। इस पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति ए एस चंदुरकर की एकल पीठ ने गुरुवार को नोटिस जारी किया।

Image result for बॉम्बे हाई कोर्ट

याचिकाकर्ताओं के वकील की दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति चंदुरकर ने गडकरी, निर्वाचन आयोग और उस आयुक्त को नोटिस जारी किए जो नागपुर के लिए निर्वाचन अधिकारी थे। अदालत ने उन्हें इन याचिकाओं में लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए शपथपत्र दायर करने का निर्देश दिया है।

पटोले ने आरोप लगाया है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए तय प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया। डबरासे ने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान त्रुटिपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का प्रयोग किया गया।

पटोले और डबरासे इस साल लोकसभा चुनाव में नागपुर सीट से गडकरी के खिलाफ खड़े हुए थे। भाजपा उम्मीदवार ने पटोले को 1.97 लाख मतों के अंतर से हराया था। हाई कोर्ट ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 22 अगस्त की तिथि तय की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.