18 साल के उपर सभी लोगों को लगेगा बूस्टर डोज, बड़ा फैसला लेने जा रही है मोदी सरकार

PATNA- केंद्र सरकार देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-रोधी टीके की एहतियाती खुराक की अनुमति देने पर विचार कर रही है। सूत्रों के अनुसार, कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर आने वाली दिक्कतों के मद्देनजर सरकार यह फैसला कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि सरकार में शीर्ष स्तर पर इस बात पर भी मंथन चल रहा है कि वयस्कों को बूस्टर खुराक मुफ्त दी जा सकती है या नहीं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि फिलहाल इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। राज्यसभा में सोमवार को शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी 60 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए बूस्टर डोज लेने को लेकर स्पष्ट दिशा-निर्देश न होने का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि कई यूरोपीय देशों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में ‘बूस्टर खुराक’ को लेकर एक नीति होनी चाहिए। इसके अभाव में विदेश जाने भारतीयों को काफी परेशानी हो रही है। अभी स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लाभार्थियों को टीके की एहतियाती खुराक दी जा रही है।

देश में कोरोना के 1,549 नए मामले : भारत में एक दिन में कोरोना के 1,549 नए मामले आने से कुल मामलों की संख्या 4,30,09,390 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 25,106 रह गई है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.