68 BPSC का रिजल्ट जारी, 867 छात्रों ने सफलता का लहराया परचम, परिणाम देखने के लिए वेबसाइट पर जाएं

बीपीएससी 68वीं मुख्य परीक्षा में 867 हुए सफल :

बिहार लोक सेवा आयोग ने रविवार ने 68वीं मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 867 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

वेबसाइट पर सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में साक्षात्कार आयोजित होगा। जल्द ही तिथि जारी की जाएगी।

बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है। दिव्यांगता के आधार पर क्षैतिज आरक्षण के प्रावधान के तहत अतिरिक्त रूप से सफल घोषित आठ दृष्टि दिव्यांग, आठ मूक बधिर, पांच चलने में असमर्थ दिव्यांग और नौ मनोविकास दिव्यांग शामिल हैं। वहीं स्वतंत्रता सेनानी के पोता-पोती वर्ग में कुल 13 को सफलता मिली है। गौरतलब है कि बीपीएससी ने 68वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 12, 17 और 18 मई को किया था। पटना के कई केंद्रों पर परीक्षा हुई थी। यह परीक्षा 324 पदों के लिए ली गयी थी। जिसका परिणाम रविवार को जारी किया गया।

किस कोटि में कितने पास

बीपीएससी के अनुसार, सफल अभ्यर्थियों में अनारक्षित कोटि के अंतर्गत चार सौ, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अंतर्गत 78, अनुसूचित जाति से 120, अनुसूचित जनजाति के 13, अत्यंत पिछड़ा कोटि में 122, पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत 120 एवं पिछड़ा वर्ग की महिला कोटि में 16 को सफलता मिली है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *