CM के मंच पर भाषण देनेवाले अमन ने क्वालिफाई किया BPSC, सच हुई 25 साल पुरानी भविष्यवाणी

सच हुई 25 साल पुरानी भविष्यवाणी : CM के मंच पर भाषण देनेवाले अमन ने क्वालिफाई किया BPSC : Patna : अमन की तस्वीर देखने लायक है। उनके बचपन की एक तस्वीर जो कल से वायरल है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक पहुंच गई। आखिरकार नीतीश कुमार ने भी इस तस्वीर के सामने आने के बाद अमन के पिता को फोन किय क्योंकि अमन के पिता उनके क्षेत्र के सबसे प्रभावशाली गांवों में एक मरांची के हैं।

नीतीश कुमार ने अमन के पिता को बधाई भी और पुराने दिनों को याद कर ठहाके भी लगाये। दरअसल अमन अपनी इस तस्वीर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने माइक पर खड़े होकर भाषण दे रहे हैं। उस समय नीतीश कुमार ने कहा था कि बच्चा बड़ा होकर अफसर बनेगा। अब इस बच्चे ने BPSC की परीक्षा अच्छे रैंक के साथ क्वालिफाई करके सबको चकित कर दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 25 साल पुरानी भविष्यवाणी को सच साबित कर दिया है।

बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट रविवार को ही आया है। इसमें पटना के बाढ़ के मरांची के रहने वाले अमन कुमार को 161वीं रैंक मिली है। जैसे उनके क्वालिफाई होने की खबर आई उनकी चर्चा शुरू हो गई। 25 पहले बचपन में एक सभा में उन्होंने मंच पर भाषण दिया था और उनके करीब बैठे थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। नीतीश कुमार सांसद थे और उन्होंने अमन को दुलारते हुये कहा था कि बड़ा होकर अफसर बनेगा। अब अमन की तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर साल 1996 की है। तब नीतीश कुमार बाढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद हुआ करते थे।


बताते हैं कि नीतीश कुमार की एक सभा मरांची में थी। उस समय नीतीश, लालू प्रसाद से अलग होकर चुनाव लड़े थे और जीतकर समता पार्टी के सांसद बने थे। मरांची के लोगों ने तब नीतीश कुमार का अभिनंदन समारोह आयोजित किया था। तस्वीर में दिख रहा है कि छोटे से मंच पर सारे अतिथि दरी पर बैठे थे। नीतीश कुमार भी उसी दरी पर बैठे थे। अभिनंदन समारोह के उस कार्यक्रम में मंच पर एक छोटा बच्चा अमन भी था। तब अमन दूसरी कक्षा का छात्र था। उसने भी उस कार्यक्रम में नीतीश की मौजूदगी में भाषण दिया था। उस छोटे से बच्चे के भाषण से नीतीश कुमार काफी प्रभावित हुये थे। बच्चे के आत्मविश्वास को देख नीतीश अचंभित हो गये थे।
इस तस्वीर और अमन की सफलता की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी मिली है। उन्होंने मरांची में अमन के पिता संजय कुमार से बात की है और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी है। बताया गया है कि अमन अभी दिल्ली में हैं। वे दो-तीन दिनों में पटना आएंगे। इसके बाद वे CM से भी मिलेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.