बीपीएससी का बड़ा फैसला, अब अलग-अलग पीटी परीक्षा नहीं होगी, कॉमन टेस्ट लिया जाएगा

बीपीएससी अब अलग-अलग पीटी नहीं, 30 सितंबर को कॉमन टेस्ट : बिहार प्रशासनिक सेवा आयोग अर्थात बीपीएससी में एक बड़ा फैसला लिया है. बताया जाता है कि अब अलग-अलग पीटी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. आयोग की मानें तो 30 सितंबर को कॉमन टेस्ट लिया जाएगा. इस बाबत सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. बिहार सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है. हरी झंडी मिलते ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. आइये डिटेल में बताते हैं आपको पूरी खबर….

क्या-क्या होगा : एक ही आवेदन सभी श्रेणी के लिए मान्य, पदों के लिए अलग-अलग टिक करेंगे अभ्यर्थी, रिजल्ट के लिए अलग-अलग मेधा सूची बनेगी, वैकेंसी मिलने पर विभागवार बनेगी मेधा सूची

ताजा अपडेट के अनुसार बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के अतिरिक्त, सीडीपीओ, एपीओ या अन्य सामान्य श्रेणी की परीक्षाओं के लिए एक ही पीटी लिया जाएगा। 30 सितंबर को पहली बार कॉमन पीटी का आयोजन होगा। इसमें 69वीं संयुक्त परीक्षा के अतिरिक्त अन्य विभागों के लिए भी परीक्षा होगी। हालांकि, रिजल्ट के लिए अलग-अलग मेधा सूची तैयार की जाएगी। 

68वीं प्रारंभिक परीक्षा संपन्न 24 मार्च को आएगा परिणाम

बीपीएससी 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा रविवार को संपन्न हो गई। परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई। आयोग अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि साढ़े तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। परिणाम 24 मार्च और मुख्य परीक्षा का आयोजन 12 मई को संभावित है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *