मैट्रिक-इंटर पास युवकों के लिए सरकारी नौकरी, 25 साल से कम उम्र वाले कर सकते हैं आवेदन

PATNA-बीएसफ में हेड कांस्टेबल सहित 323 पदों के लिए करें अप्लाईवेतनमानपे-मैट्रिक्स लेवल-4 से लेवल-5 के अनुरूप प्रति माह वेतन दिया जाएगा।आवेदन शुल्कसामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी। सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल और एएसआई स्टेनोग्राफर के 323 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने के 30 दिनों के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ }इन रिक्तियों के संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
पदों का विवरण

हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) 312
ए.एस.आई. स्टेनोग्राफर 11

कैसे करें आवेदन : ऑफिशियल वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयन लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा, प्रशंसापत्र/दस्तावेजों की जांच, शारीरिक मानक का मापन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास किया हो। साथ ही शार्टहैंड और टाईपिंड स्किल होना चाहिए।

आयु सीमा : सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.