ठंड आते ही पटना में सस्ता हुआ कश्मीरी कंबल, किलो के हिसाब से हो रही बिक्री, खरीदने को मारामारी

PATNA- पटना में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जहां अगले दो दिनों तक हाई अलर्ट जारी किया है और बिहार के लोगों को शीतलहर से सावधान रहने को कहा है वहीं पटना में अब कंबल की बिक्री काफी बढ़ गई है. पटना जू के पास दुकान लगाने वाले दुकानदार लंबू जी ने बताया कि ठंड बढ़ रहा है इसलिए हम लोगों ने दाम सस्ता कर दिया है ताकि लोग परेशान ना हो और आसानी से कंबल खरीद सके और घर में सुरक्षित रह सके. उन्होंने बताया कि मैं हर साल पटना जू के बगल में अपना कंबल दुकान लगाता हूं और किलो के हिसाब से कंबल बेचता हूं. पिछली बार हमने 380 रुपए किलो कंबल बचा था लेकिन इस बार रेट सस्ता हो गया है। इस बार 280 रुपए किलो के दर से बेच रहा हूं. लंबू जी कहते हैं कि मैं मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला हूं. हर साल यहां कंबल बेचने आता हूं.

हम लंबू जी से बात कर ही रहे थे कि इसी बीच एक ग्राहक दूकान पर आता है और उनसे वजन कर कंबल देने को कहता है. बिग साइज कंबल को वजन किया जाता है जो लगभग 3 किलो है. तुरंत ग्राहक 280 रुपए के दर से 3 किलो का दाम जोड़ कर दे देता है. ग्राहक कहता है कि पटना में 1180 रुपए में बिग साइज कंबल मिल रहा है अब इसे सस्ता और क्या चाहिए.

लंबू जी दावा करते हुए कहते हैं कि हमारे कंबल की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया गया है. इसलिए हम अपने ग्राहकों से कहते हैं कि कंबल घर ले जाइए अगर गर्माहट महसूस ना हो तो हम वापस लेने को तैयार हैं.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *