परीक्षा में खुलेआम चोरी कर रहे थे IPS अधिकारी, लगातार दूसरे दिन नकल करते पकड़े गए

NEW DELHI : रिटायर्ड IPS अफसर निकले नकलची, LLB एग्‍जाम में कर रहे थे चीटिंग, ऐसे खुली पोल : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पूर्व आईपीएस ऑफिसर को परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया है. आईपीएस अफसर एलएलबी के एग्जाम के दौरान चीटिंग कर रहे थे. फ्लाइंग स्क्वॉड ने उन्हें ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा यूनिवर्सिटी में नकल करते पकड़ा है. बताया जा रहा है कि एक दिन पहले भी उन्हें नकल करते पकड़ा गया था. आरोप है कि विवि प्रशासन ने मामले को दबा दिया था.

नकल के आरोप में पकड़े जाने वाले परीक्षार्थी का नाम राजेश कुमार बताया जा रहा है, जो भारतीय पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हैं. ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विवि में गुरुवार को फ्लाइंग स्क्वॉड ने एलएलबी की परीक्षा में पूर्व आईपीएस को नकल करते पकड़ा. आरोप है कि बुधवार को भी परीक्षा में उन्हें नकल करते पकड़ा गया था, लेकिन बाद में विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह मामला दबा दिया. लगातार दूसरे दिन पकड़े जाने पर मामला सामने आ गया.

नकल करते हुए पहले दिन पकड़ने जाने के बाद भी आईपीएस नहीं माने. उन्होंने परीक्षा के दूसरे दिन भी नकल की. इसके बाद उनकी कॉपी को सील कर दिया गया. फिर उन्हें दूसरी कॉपी दी गई. अब उन पर नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है. तो वहीं यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि नकल करते पकड़े गए परीक्षार्थी की कॉपी को सील कर दिया गया था. फिर उन्हें दूसरी कॉपी दे दी गई थी.

बता दें कि ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में इसी साल से एलएलबी का कोर्स शुरू किया गया है. जिन पूर्व आईपीएस पर नकल करने का आरोप लगा है, उन्होंने यूनिवर्सिटी के 3 साल के एलएलबी कोर्ट में एडमिशन लिया था. बताया जा रहा है कि वह फर्स्ट सेमेस्टर का एग्जान दे रहे थे.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *