44 करोड़ ग्राहकों को SBI का अलर्ट, बैंक के नाम पर चल रहा इंस्टेंट लोन का खेल

अगर देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के ग्राहक हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइए। दरअसल, एसबीआई ने सोशल मीडिया के जरिए अपने 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को एक अलर्ट मैसेज जारी किया है।इस मैसेज में बैंक ने लोगों को फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप्स से सावधान किया है। एसबीआई के मुताबिक यह एक तरह का जाल है, जिसमें ग्राहकों को फंसाने की कोशिश हो सकती है। इसके साथ ही एसबीआई ने ग्राहकों को कुछ जरूरी टिप्स भी दिए हैं। आपको बता दें कि एसबीआई से करीब 44 करोड़ ग्राहक जुड़े हैं।

एसबीआई ने ट्वीट किया, ”फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप्स से सावधान! कृपया अनाधिकृत लिंक पर क्लिक न करें। एसबीआई या किसी अन्य बैंक की लिंक जैसी दिखने वाली लिंक पर अपनी जानकारी साझा न करें. अपनी सभी वित्तीय जरूरतों के लिए https://bank.sbi पर जाएं।”

बैंक के सेफ्टी टिप्स: एसबीआई ने अपने ट्वीट में कुछ सेफ्टी टिप्स भी दिए हैं। बैंक के मुताबिक लोन लेने से पहले ऑफर के नियम और शर्तें जांच लें। इसके अलावा संदेहजनक लिंक पर क्लिक करने से बचने की जरूरत है। बैंक ने बताया है कि डाउनलोड करने से पहले ऐप की ऑथेंटिसिटी चेक कर लें।

अपनी सभी वित्तीय जरूरतों के लिए https://bank.sbi पर जाएं। एसबीआई ने ये अलर्ट ऐसे समय में जारी किया है जब इंस्टेंट लोन को चुकाने के दबाव को लेकर देशभर से मौत की खबरें आ रही हैं। इस हालात को देखते हुए RBI ने भी चेतावनी जारी की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *