चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने सैनिकों से कहा- ‘युद्ध की तैयारी करो, हाई अलर्ट पर रहो’

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से यु/द्ध की तैयारी करने को कहा है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, जिनपिंग ने एक मिलिट्री बेस के दौरे पर सैनिकों से कहा- ‘अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा यु/द्ध की तैयारी पर केंद्रित करो.’

चीन की Xinhua न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जिनपिंग मंगलवार को चीन के गुआंगडोंग के एक मिलिट्री बेस के दौरे पर थे जब उन्होंने सैनिकों को यु/द्ध की तैयारी पर फोकस करने को कहा. जिनपिंग ने अपने सैनिकों को हाई अलर्ट की स्थिति में रहने को भी कहा. जिनपिंग पीपल्स लिबरेशन आर्मी मैरीन कॉर्प्स का निरीक्षण करने पहुंचे थे. चीन के राष्ट्रपति ने सैनिकों से वफादार, बिल्कुल ‘शुद्ध’ और पूरी तरह भरोसेमंद रहने की अपील भी की.

चीन के राज्य गुआंगडोंग में शी जिनपिंग के पहुंचने का मुख्य मकसद शेनझेन स्पेशल इकोनॉमिक जोन की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर उनके भाषण का कार्यक्रम था. बता दें कि भारत, अमेरिका और ताइवान के साथ इस वक्त चीन के संबंध बेहद तनावपूर्ण हैं. सोमवार को ही अमेरिका ने ऐलान किया था कि वह ताइवान को तीन एडवांस वीपन सिस्टम मुहैया कराने जा रहा है. इस फैसले से चीन भड़क गया था क्योंकि वह ताइवान को अपना हिस्सा मानता है. चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि अमेरिका को ताइवान को किसी भी तरह का हथियार बेचने का सौदा तुरंत रद्द करना चाहिए.

-Input : aaj tak

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *