चिराग पासवान का हुआ लोजपा, एयरपोर्ट पर उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़, काफिले में है 550 गाड़ी

चिराग की आशीर्वाद यात्रा LIVE:हाजीपुर पहुंचे चिराग पासवान; गांधी सेतु पार करते कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ी; 550 से भी अधिक गाड़ियों का काफिला पीछे चल रहा :

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती पर आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के लिए उनके बेटे चिराग पासवान हाजीपुर पहुंच गए हैं। महात्मा गांधी सेतु पार करते ही सड़क के दोनों ओर चिराग समर्थकों की भीड़ काफी बढ़ गई। चिराग इस दौरान अपनी गाड़ी की छत पर बैठे रहे। फूल-मालाओं से उनका स्वागत होता रहा। चिराग पासवान के साथ 550 से भी अधिक गाड़ियों का काफिला चल रहा है। इन गाड़ियों में शामिल हैं, पटना एयरपोर्ट पर आए लोजपा के 135 विधानसभा प्रत्याशी, सभी जिलों के अध्यक्ष, जो अपने साथ 4-5 गाड़ियों में समर्थकों को लेकर आए थे।

चिराग पासवान अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समारोह स्थल की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने जढुआ में चुहरमल बाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पैर छू कर प्रणाम किया है। इससे पहले पटना-हाजीपुर मुख्य सड़क पर कार्यकर्ताओं ने बाजे-गाजे और घोड़ों के साथ चिराग का स्वागत किया। हालांकि वैशाली जिला प्रशासन ने इनमें से किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है।

पटना एयरपोर्ट पर चिराग के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे थे। चिराग पासवान जिंदाबाद की खूब नारेबाजी हुई। कई समर्थक चाचा पारस के खिलाफ भी नारेबाजी करते देखे गए। इस वजह से पटना की मुख्य सड़कों पर दोपहर 12 बजे से ही जाम की स्थिति भी बन गई।

चिराग पासवान की आशीर्वाद यात्रा बेहद अहम

LJP के लिए भी आज का दिन बेहद अहम है। दो-फाड़ हो चुकी पार्टी पर चिराग पासवान की पकड़ कितनी है, यह आज की उनकी आशीर्वाद यात्रा से साफ हो जाएगा। रामविलास पासवान की विरासत की इस जंग में उनकी जयंती पर बेटे चिराग यात्रा के माध्‍यम से सहानुभूति बटोरने के साथ शक्ति प्रदर्शन करेंगे। वहीं, LJP के पारस गुट के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस भी पांच जुलाई को पटना में अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए बड़ा आयोजन करने की तैयारी में जुटे हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *