कोबरा सांप से डसवाकर कर पत्नी की हत्या करवाने वाले पति को डबल उम्रकैद की सजा

केरल सर्पदंश हत्याकांड मामले में कोर्ट ने पत्नी की हत्या के जुर्म में दोषी पति सूरज को दोगुनी उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि कोल्लम की एक अदालत ने सोमवार को एक व्यक्ति को सांप से डसवाकर अपनी पत्नी की हत्या का दोषी ठहराया था। दोषी सूरज ने कोबरा से डसवाकर पत्नी की हत्या कर दी थी।

कोल्लम की अदालत ने इसे दुर्लभतम मामलों में से एक कहा था, मगर उसने पति पी सूरज की उम्र को देखते हुए मौत की सजा को बख्शा। अदालत ने कहा कि इससे ऐसे आपराधिक दिमाग वाले लोगों को गलत संदेश मिलेगी। केरल के पुलिस प्रमुख ने इसे एक ऐसा दुर्लभतम मामला बताया जहां आरोपी को परिस्थतिजन्य साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया गया।

अदालत ने कहा कि 32 वर्षीय सूरज को सभी सजा अलग से भुगतनी होगी। उसकी उम्रकैद की सजा 17 साल बाद ही शुरू होगी, जिसका मतलब है कि उसे अपना शेष जीवन जेल में बिताना होगा। सोमवार को कोल्लम की छठी अतिरिक्त सत्र अदालत ने सूरज को पिछले साल मई में 23 वर्षीय पत्नी उथरा को नींद में एक कोबरा से डसवाकर उसकी हत्या करने का दोषी ठहराया था।

अभियोजन पक्ष ने उसके लिए मौत की सजा की मांग की थी। इधर, अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने कहा कि यह दुर्लभतम मामलों में से एक है जिसमें आरोपी को परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर दोषी पाया गया है।

मामले की जांच करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह इस बात का एक ज्वलंत उदाहरण है कि कैसे वैज्ञानिक और पेशेवर तरीके से हत्या के मामले की जांच की गई और उसका पता लगाया गया। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा था कि मामला मुश्किल था। उन्होंने कहा कि जांच दल ने मामले को सुलझाने के लिए फोरेंसिक मेडिसिन, फाइबर डाटा, जानवर के डीएनए और अन्य सबूतों का विश्लेषण करने में बहुत मेहनत की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *