अभी-अभी: बिहार में कोरोना का महाविस्फोट, एकसाथ मिले 749 नए कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 13274

अभी अभी कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि आज बिहार में अब तक कुल 724 नए मरीज मिलने से हड़कंप सा मच गया है, एक तरह से कहा जाय तो एक दिन में यह अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड है, टोटल मरीजों की संख्या 13 हजार पार कर गई है

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सात मार्च से सात जुलाई के बीच राज्य में 2.69 लाख सैंपल की जांच में 12525 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। केवल मंगलवार को 5168 सैंपल की जांच में 385 पॉजिटिव मिले। इनमें मुख्यमंत्री की भतीजी, परिहार (सीतामढ़ी) की भाजपा विधायक, जदयू के एक नवनिर्वाचित विधान पार्षद, पटना मेयर के पुत्र शामिल हैं। इधर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

राज्य में कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे लोगों में वीआइपी की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद पुतुल सिंह, मंत्री विनोद सिंह, विधायक आनंद शंकर के साथ कई अन्य अब तक संक्रमित हुए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री की भतीजी, जदयू के विधान पार्षद गुलाम गौस, उनकी पत्नी समेत, परिहार की भाजपा विधायक गायत्री देवी, राजद के महानगर अध्यक्ष माहताब आलम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति ने हाल ही में नौ नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई थी। बाद में उन्हें भी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद समारोह में शामिल मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष समेत कई के सैंपल लिए गए थे। हालांकि, सुखद रहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और श्रवण कुमार की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है।

उधर, भागलपुर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और सदर एसडीओ आशीष नारायण ने महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर बिना मास्क वाले लोगों से 50-50 रुपये का जुर्माना वसूला है। कचहरी चौक स्थित वीटू मॉल में काफी संख्या में ग्राहक बिना मास्क के खरीददारी कर रहे थे। इस लेकर मॉल को तीन दिन के लिए बन्द करा दिया गया है। यदि इस बीच मॉल खुलता है तो मॉल को सील कर दिया जाएगा। इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया है।

भोजपुर के डीएम ऑफिस के 18 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद वहां कोहराम मचा है। कार्यालय के ड्राइवर, स्टेनो, ड्यूटी स्टाफ, टेलीफोन ऑपरेटर,प्रधान सहायक सहित डेढ़ दर्जन स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

पटना बिहार विधान परिषद को कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर 10 जुलाई तक बंद कर दिया गया है। इस दौरान पूरे दफ्तर को सेनेटाइज किया जाएगा। विधान परिषद के सभापति के संक्रमित होने के बाद बाद विधान परिषद कार्यालय में संक्रमण की आशंका बनी हुई थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *