अभी—अभी : बिहार में लाकडाउन पर होगा बड़ा फैसला, सभी DM और SP के साथ सीएम नीतीश की बैठक शुरू

PATNA : देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है। इसे लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक कर रहे हैं। कोरोना से उत्पन्न ताजा हालात के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं। सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोरोना की रोकथाम को लेकर भी मुख्यमंत्री बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

सोमवार को प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों को बताया था कि कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 935 नए नए मामले सामने आये हैं. विभाग के मुताबिक 72418 लोगों की जांच की गई, जिसमें 935 लोग पॉजिटिव मिले. उन्होंने बताया कि पटना एम्स में आईसीयू को 20 से बढ़ाकर 30 किया गया है. पीएमसीएच में 100 बेड उपलब्ध हैं. एनएमसीएच में 100 अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए गए हैं. बेड की कमी नहीं है लेकिन लोगों सजग रहना जरूरी है. प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों को बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रतिदिन जिलावार आंकड़ों की समीक्षा कर रहे हैं और दिशा निर्देश दिया जा रहा है. पिछले बार की तुलना में इस बार वायरस काफी तेजी से लोगों में फैल रहा है. राज्य में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सभी जिलों के डीएम, एसपी और एसएसपी के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय का बढ़ते कोरोना के मामले पर बयान- लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ मंत्री ने कहा अभी बिहार में हालात वैसे नहीं हुए हैं. बिहार में अभी कोरोना मरीजो की संख्या नियंत्रित है, इसलिए लॉकडाउन पर बिहार सरकार अभी विचार नहीं कर रही है.लॉकडाउन की बजाय परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार कार्य कर रही है.

बिहार सरकार सतर्क है. कोरोना मरीजों की जांच और स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है. 75 हजार के करीब कोरोना जांच रोज हो रहे है लेकिन 1 लाख रोजाना जांच हो इस लक्ष्य पर सरकार काम कर रही है. मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हो रही है. इस बैठक में राज्य के सभी डीएम, एसपी, सिविल सर्जन हिस्सा ले रहे हैं. अस्पतालों में व्यवस्था बढ़ाने को लेकर निर्देश दिया जा रहा है. केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मॉनिटरिंग कर रही है

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *