दरभंगा एयरपोर्ट को CM नीतीश की बड़ी सौगात, विस्तार के लिए 78 एकड़ जमीन और 336 करोड़ रूपए की मिली मंजूरी

दरभंगा एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी सौगात दी है। सोमवार के दिन हुए कैबिनेट की अहम बैठक में दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 78 एकड़ जमीन के साथ ही भूमि अधिग्रहण के मुआवजे के रूप में 336 करोड़ 76 लाख रूपए राशि की मंजूरी दे दी है। 54 एकड़ के एरिया में सिविल इनक्लेव बनेगा बाकि के जमीन में इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम डेवलप्ड होगा जिससे कुहासे से होने वाली विमान परिचालन में होने वाली परेशानी खत्म हो जाएगी।

भूमि अधिग्रहण के मिली मंजूरी से वर्तमान से चार गुना बड़ा दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल हो जाएगा। फिलहाल दरभंगा एयरपोर्ट 22 एकड़ क्षेत्र में फैला है, कुछ दिनों पहले ही नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 78 एकड़ भूमि की मांग बिहार सरकार से की थी। जिसे हरी झंडी मिल गई है।

बता दें कि पिछले साल ही 8 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत हुई थी। तीन विमानों से शुरुआत होने वाली दरभंगा एयरपोर्ट से अब 18 विमानें उड़ान भर रही है। महज 10 महीने में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने कई मामलों में पटना एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है। दरभंगा से चलने वाल विमानों में पटना एयरपोर्ट से भी ज्यादा की संख्या में यात्री सफर कर रहे हैं। प्रत्येक दिन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, जयपुर के लिए तकरीबन दो हजार से ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *