अभी-अभी : दरभंगा-मधुबनी में बारिश शुरू, मौसम विभाग ने बिहार में ठनका को लेकर जारी किया अलर्ट

पटना में बूंदाबांदी व कुछ जिलों में बारिश के बाद बढ़ी कनकनी, औरंगाबाद में सबसे अधिक 7.2 मिमी बारिश : पटना मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में दक्षिण-पश्चिम भाग के कुछ जगहों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई है। औरंगाबाद में 7.2 मिलीमीटर, डेहरी एवं रफीगंज 3.6, चांद एवं मोहनिया में 3.2, दाउदनगर 2.8 में, भभुआ में 2.4, अधौरा 1.2 और देव 1.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम में बदलाव के बाद मंगलवार को पटना के कुछ हिस्सों में बूंदाबादी तो राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई। खासकर दक्षिण-पश्चिम बिहार में बारिश से कनकनी बढ़ गई है। सबसे अधिक बारिश औरंगाबाद में दर्ज की गई। रोहतास, कैमूर, गया, भोजपुर, बक्सर आदि में छिटपुट बारिश दर्ज की गई।

राज्य के अधिकतर इलाकों में धूप नहीं निकली। हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा। पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश में बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई है। सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस अररिया और सर्वाधिक अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रोहतास के डेहरी ऑन सोन में दर्ज किया गया।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी आशीष कुमार ने बताया राजधानी समेत राज्यभर में बुधवार तक बादल रहेंगे। कुछ स्थानों पर बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। गुरुवार से सूबे में मौसम साफ होने की संभावना है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.