दरभंगा से संपर्क क्रांति एक्स सहित इन 7 ट्रेनों का शुरू हुआ परिचालन, रेलवे काे 10 लाख की आमदनी

दरभंगा जंक्शन से रवाना हुईं लंबी दूरी की 7 ट्रेनें, रेलवे काे 10 लाख की आमदनी, 8:26 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हुई बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट : सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विराेध में दरभंगा सहित देश के विभिन्न हिस्साें में आंदाेलन एवं रेल की संपत्ति काे बर्बाद करने काे लेकर तीन दिनाें की बंदी के बाद मंगलवार काे पांचवें दिन दरभंगा जंक्शन से लंबी दूरी की कई ट्रेनाें का परिचालन शुरू हुआ। इसकाे लेकर दरभंगा जंक्शन पर तीन दिनाेें के सन्नाटे के बाद यात्रियाें की काफी भीड़ देखी गई। दरभंगा जंक्शन से करीब 5000 यात्रियाें ने यात्रा शुरू की।

बताया जाता है कि दरभंगा जंक्शन से मंगलवार काे 02569 क्लोन स्पेशल दिल्ली के लिए सुबह 6.30 बजे, 12565 बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस नई दिल्ली के लिए सुबह 8.26 बजे, 15284 जानकी एक्सप्रेस सुबह 6 बजे, 11062 पवन एक्सप्रेस दिन के 2.35 बजे, 12561 स्वतंत्रता सेनानी रात के 7 बजे और 13186 गंगासागर एक्सप्रेस सियालदह के लिए शाम 6.30 बजे एवं 05554 जयनगर-भागलपुर दरभंगा से रात के 10.30 बजे भागलपुर के लिए रवाना हुई। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर साेमवार की रात 12.30 बजे पवन एक्सप्रेस, 15 553 भागलपुर जयनगर एक्सप्रेस दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दिन के 1:30 बजे पहुंची। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व प्लेटफार्म संख्या के अन्य हिस्सों पर आरपीएफ पोस्ट कमांडेंट शिव शंकर कुमार सिंह के नेतृत्व में पूरी मुस्तैदी के साथ आरपीएफ के जवान व जीआरपी के अलावा जिला पुलिस के जवान भी तैनात थे।

बाेले यात्री : समय पर नहीं जाने से नाैकरी पर खतरा, पता नहीं क्या होगा
दरभंगा से मुंबई जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले सुधीर कुमार चौहान ने बताया कि वे दिल्ली में नौकरी करते हैं। घर छुट्टी में आए थे। बीच में ट्रेन लगातार कैंसिल होने से उनके समक्ष नौकरी गंवाने का खतरा उत्पन्न हाे गया है। दिल्ली जाकर देखते हैं, क्या हाेता है। पवन एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले नवजोत कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाने से मेरे लिए बहुत ही खुशी का क्षण है क्योंकि यदि ट्रेन कैंसिल हो जाता तो मैं मुंबई नहीं जा पाता। जिसके बाद मुझे टिकट कैंसिल करवाना पड़ता और फिर दोबारा टिकट लेने में कई तरह की परेशानियां आ सकती थी। रेलवे की अाेर से पैसेंजर, इंटरसिटी व डेमो ट्रेनों का परिचालन नहीं होने के कारण सामान्य टिकट काउंटर से मंगलवार को एक भी टिकट नहीं कटी। पूरे दिन अनारक्षित टिकट काउंटर पर सन्नाटा पसरा रहा। प्लेटफार्म संख्या एक पर यात्रियों की काफी भीड़ थी। मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस और दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में यात्रियों का भीड़ काफी थी। ट्रेनाें का परिचालन शुरू हाेने से रेलवे को लगभग 10 लाख रुपए की आमदनी हुई।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.