अभी-अभी : दिल्ली में लॉकडाउन खत्म, सीएम केजरीवाल ने की Unlock 3.0 की घोषणा

सीएम केजरीवाल ने की Unlock 3.0 की घोषणा, कल से दुकानें, होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे, 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बसें : कई हफ्तों से जारी लॉकडाउन को बीच अब दिल्ली को अनलॉक कर दिया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी रविवार को पीसी कर दिल्ली को अनलॉक करने को लेकर कई बातों की जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, अब पहले की तरह दिल्ली में सारी दुकानें पूरी तरह से खुल सकती हैं. बाजार के लिए ऑड-इवन तरीका खत्म कर दिया गया है.

एक सप्ताह तक ट्रायलः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, अब सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक दिल्ली मं दुकानें खुल सकती हैं. पहले एक हफ्ते तक इन नियमों के साथ चलकर देखा जाएगा. अगर इससे कोरोना के फैलाव में इजाफा नहीं हुआ तो आगे भी अनलॉक जारी रहेगी. लेकिन, अगर कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी.

अब दिल्ली में क्या हैं बंदः गौरतलब है कि अनलॉक 3.0 के तहत साप्ताहिक बाजार समेत कई और चीजों को खोल दिया गया है. लेकिन अभी भी दिल्ली में सारे स्कूल और शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी. सार्वजनिक शादी, लोगों के एक जगह इकठ्ठा होने पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं, स्विमिंग पूल, स्पा सेंटर, पार्क और गार्डन अभी बंद रहेंगे.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *