अभी-अभी : दिल्ली में तेजी से बदल रहा बीजेपी का आंकड़ा, मनोज तिवारी का दवा- हमारी सरकार बनेगी

दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी: रुझानों आप-भाजपा के बीच अंतर देखने को मिल रहा है, अभी भी समय है। हम आशान्वित हैं। परिणाम जो भी हो राज्य प्रमुख होने के नाते मैं जिम्मेदार हूं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं। सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती हुई दिख रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी भी सरकार बनाने का दावा कर रही है। मतगणना से पहले सभी नेताओं ने भगवान को याद किया। भाजपा के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने हनुमान मंदिर में पूजा की। मनीष सिसोदिया की मां ने तिलक लगाकर उनको जीत का आशीर्वाद दिया।

dailybihar।com, dailybiharlive, dailybihar।com, national news, india news, news in hindi, ।atest news in hindi, बिहार समाचार, bihar news, bihar news in hindi, bihar news hindi NEWS

रुझान में : आप-45, भाजपा-19, कांग्रेस-0 : पटपड़गंज से आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया 112 वोटों से आगे हैं. वहीं शकूरबस्ती से आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पीछे चल रहे हैं. किराड़ी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ऋतुराज आगे चल रहे हैं. अभी तक के रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है. आपको बता दें कि 2015 में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप को 67 सीटें मिली थीं.पटपड़गंज से दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया आगे निकल गये हैं. जबकि कालकाजी से आप उम्मीदवार आतिशी अभी भी पिछड़ीं हुईं हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार 30 में आम आदमी पार्टी आगे चल रही है जबकि भाजपा 16 सीटों पर आगे निकल चुकी है. नयी दिल्ली सीटी से अरविंद केजरीवाल 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बल्लीमारान से भाजपा की लता सोढ़ी आगे निकलीं. वहीं बुराड़ी से आप उम्मीदवार संजीव झा आगे चल रहे हैं, तिमारपुर से दिलीप पांडे ने बढ़त बना ली है. मुस्तफाबाद से भाजपा के जगदीश प्रधान 7 हजार वोटों से से आगे चल रहे हैं.

पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया 28 वोट से पीछे हो चुके हैं. वहीं नयी दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल 2 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा 10 और आम आदमी पार्टी भी 10 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस ने खाता भी नहीं खोला है.

रोहिणी सीट से विजेंद्र गुप्ता 5 हजार वोटों से पीछे हो चुके हैं. ओखला से आप के अमानतुल्ला पीछे चल रहे हैं. मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा 100 सीटों से आगे निकल चुके हैं.

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक आप-भाजपा में कांटे का मुकाबला चल रहा है. भाजपा और आप 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं. अब तक की गिनती में भाजपा 44.7%, आप को 47% वोट मिले हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, अभी तक हुई वोटों की गिनती के आधार पर आम आदमी पार्टी 7 और भाजपा 6 सीटों पर आगे है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *