अभी-अभी : दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉक डाउन, अब 23 मई तक दिल्ली में रहेगा बंदी

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया। देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल 17 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इसे आगे बढ़ाने या खत्म करने को लेकर दिल्ली सरकार को रविवार को फैसला करना था। हालांकि संकेत पहले ही मिल गए थे कि आम आदमी पार्टी की सरकार यहां एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ा सकती है। हालांकि, दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है और रिकवरी रेट भी बेहतर हुआ है।

दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 19 अप्रैल के दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था। इस समय यहां कोरोना के नए मामले बहुत ज्यादा आ रहे थे और देश की राजधानी में स्वास्थ्य व्यवस्था खराब हो चुकी थी। इसके बाद हालातों को काबू में लाने के लिए लॉकडाउन 3 बार बढ़ाया जा चुका है। पिछले सप्ताह केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया था। उनका कहना था कि अगर अभी ढील दी गई तो पिछले दिनों में जो कोरोना काबू में आया है वो फिर से बेकाबू हो जाएगा और हालात पहले की तरह हो जाएंगे। दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है और सरकार ने मेट्रो से लेकर सार्वजनिक स्थानों में शादी-विवाह जैसे कार्यक्रमों में पाबंदी लगा रखी है।

नेशनल दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन ने केजरीवाल सरकार से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने की मांग की थी। इसके साथ ही व्यापारियों ने कहा था कि नियमों को लेकर सख्ती की जाए और सरकार यह सुनिश्चित करे कि कोई भीा व्यक्ति नियमों की अवहेलना न करे। पीटीआई से बातचीत में नेशनल दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि शुरुआत से कोई भी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं था। लेकिन दिल्ली में जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे थे। कोरोना को काबू में लाने के लिए सरकार के पास कोई दूसरा चारा नहीं था। लेकिन अब व्यापारी चाहते हैं कि धीरे-धीरे करके लॉकडाउन खोला जाना चाहिए। लेकिन, इसके साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन करना और सभी इलाकों में ठीक तरह से सैनिटाइजेशन करना जरूरी है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *