देवघर से शुरू होगा दिल्ली के लिए विमान सेवा, 12 जुलाई को बाबाधाम एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे PM

मात्र 1 घंटा 45 मिनट में दिल्ली से देवघर । दोपहर 1 बजे दिल्ली से चलकर देवघर 2.45 बजे, देवघर से 3.15 बजे चलकर दिल्ली शाम 5 बजे।माननीय प्रधानमंत्री जी की अमूल्य देन देवघर एयरपोर्ट आपके स्वागत के लिए : देवघर एयरपोर्ट लिमिटेड को घरेलू विमानों की उड़ान संचालित करने के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 401 करोड़ की लागत से निर्मित देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले 28 जून को नागर विमानन मंत्रालय के महानिदेशक ने देवघर एयरपोर्ट लिमिटेड को एरोड्रोम लाइसेंस-पब्लिक यूज का प्रमाण पत्र दिया. एयरक्राफ्ट रूल्स 1937 के तहत यह लाइसेंस दिया गया है. अब एरोड्रोम मैन्यूएल के अंतर्गत देवघर एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन संभव हो पायेगा. देवघर एयरपोर्ट लिमिटेड झारखंड का दूसरा एयरपोर्ट बनेगा, जहां से घरेलू विमानों का उड़ान संचालित होगा. लाइसेंस नंबर एएल-पब्लिक -093 के तहत यह लाइसेंस महानिदेशक कार्यालय ने निर्गत किया है.

जानकारी के अनुसार, झारखंड की राजधानी रांची के बाद देवघर से देश के महानगरों और अन्य जगहों के लिए आवाजाही शुरू होगी. देवघर एयरपोर्ट का निर्माण 401 करोड़ से किया गया है. इसका रनवे 25 सौ मीटर का है. एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन और अन्य सुविधाओं को लेकर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी और नागर विमानन सचिव ने 30 जून को परिसर का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नये एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. उनके द्वारा ही 2018 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया था. देवघर एयरपोर्ट को शुरू करने से पहले विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस ने दो एयरबस 320 का सफल लैंडिंग और उड़ान संचालित किया था. इंडियो ने 25 जुलाई से अपनी सेवाएं देवघर से शुरू करने की तैयारियां भी कर दी हैं, वहीं स्पाइस जेट की तरफ से भी देवघर से विमान सेवा शुरू करने की तैयारियां की जा रही हैं.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.