देवर ने आखिरकार भौजाई को हराया, पति की मौत के बाद चुनाव में उतरी थी पत्नी, 146 वोट से हारी

पैक्स उपचुनाव में देवर ने भाभी को दी शिकस्त: पति की मौत के बाद अध्यक्ष पद पर मैदान में थीं पत्नी, 146 वोट से हारी, शैलेश दुबे को मिले 597 मत मिले थे, सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गया मतदान : बक्सर में पैक्स अध्यक्ष को लेकर हुए उपचुनाव में देवर ने अपनी ही भाभी को हरा दिया। सोमवार देर शाम निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने शैलेश दुबे को निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया। शैलेश ने अपनी भाभी मंजू देवी को 146 मतों से शिकस्त दी। यह चुनाव परिणाम इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, राजपुर प्रखंड की हरपुर पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष स्वर्गीय संजय दुबे की आकस्मिक मृत्यु के बाद रिक्त हुए पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव बहुत ही रोचक हो गया था। यहां देवर और भाभी के बीच कांटे की टक्कर हो गई थी। संजय दुबे की मृत्यु के पश्चात उनकी पत्नी मंजू देवी सहकारिता समिति अध्यक्ष पद की दावेदारी करते हुए चुनाव लड़ रहीं थी। वहीं, दिवंगत पैक्स अध्यक्ष के भाई शैलेश दुबे उर्फ मुन्ना भी मैदान में उतरे थे। इसके अतिरिक्त चिंता देवी नामक प्रत्याशी भी मैदान में थीं।

सोमवार को हरपुर पैक्स अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ। हरपुर स्थित मध्य विद्यालय में पांच मतगणना केंद्र बनाए गए थे। कुल 1369 मतदाताओं ने वोट डाले थे। मतगणना में जो परिणाम सामने आए उसमें चिंता देवी को 451 मत, मंजू देवी को 258 मत शैलेश दुबे को 597 मत प्राप्त हुआ। जबकि कुल 33 मत अवैध पाए गए है।

मतदान की प्रक्रिया सोमवार सुबह 7:00 बजे से ही शुरू हो गई, जो शाम के 4:30 बजे तक चली। मतदान केंद्र पर शांतिपूर्ण व्यवस्था कायम रखने को लेकर मजिस्ट्रेट के रूप में राजपुर के अंचल पदाधिकारी सोहन राम तथा इटाढ़ी BDO अमर कुमार तैनात थे। इसके बाद राजपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित हरियाली भवन में शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक गिनती की गई। इसमें शैलेश दुबे विजयी हुए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *