नहीं रहे बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धनिक लाल मंडल, बिहार के मधुबनी में हुआ था जन्म

विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धनिक लाल मंडल नहीं रहे : हरियाणा के पूर्व राज्यपाल और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धनिक लाल मंडल नहीं रहे. 90 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. उनका जन्म मधुबनी जिला के घोघरडीहा में हुआ था. उनके निधन की खबर से बिहार की राजनीति में शोक की लहर पसर गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बिहार सरकार के कई मंत्रियों के अलावा भाजपा जदयू के विधायकों में भी शोक संवेदना व्यक्त की है.

ताजा अपडेट के अनुसार हरियाणा के पूर्व राज्यपाल और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष रहे धनिक लाल मंडल का रविवार की देर शाम 7.34 बजे चंड़ीगढ़ में निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे और पिछले काफी दिनों से बीमार थे।

पूर्व राज्यपाल के पुत्र भरत भूषण मंडल ने उनके निधन की पुष्टि की। भरत भूषण वर्तमान में लौकही से विधायक व राजद के मधुबनी जिला अध्यक्ष हैं। झंझारपुर लोस से दो बार सांसद रहे धनिक लाल मंडल मुरारजी देसाई मंत्रिमंडल में गृह राज्यमंत्री भी रह चुके थे। वे 1977 व 1980 में झंझारपुर से लोस क्षेत्र से चुने गए थे। इससे पहले 1967 से 74 तक विधान सभा के सदस्य रहे। 1967 से 69 तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष व 1990 से 1995 तक हरियाणा के राज्यपाल भी रहे। उनका जन्म 30 मार्च 1932 को मधुबनी जिले के घोघरडीहा प्रखंड के बेल्हा में हुआ था।

लोकप्रिय नेता थे धनिक लाल मंडल मुख्यमंत्री

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी नेता, बिहार विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व राज्यपाल धनिक लाल मंडल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे एक लोकप्रिय राजनेता तथा कुशल प्रशासक थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *