जुड़वां भाइयों की कहानी, एक साथ जन्म, एक साथ बने इंजीनियर, कोरोना से दोनों की मौत

देश में कोरोना का कहर जारी है और इस महामारी को कोई भी अपने जीवन में भूल नहीं पाएगा। कोरोना ने किसी का भाई, किसे के माता-पिता तो किसी के जिगर के टुकड़ों को ही छीन लिया है। करीब साल पहले एक मां ने अपने दो जुड़वां बेटों को जन्म दिया था। घर में जुड़वां बेटे होने से पिता और परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं था। इसके बाद माता-पिता ने मेहनत से दोनों बेटों को लिखा-पढ़ाया। वहीं दोनों भाइयों ने एक साथ इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और फिर एक साथ ही दोनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर बने। लेकिन किसी को क्या पता था कि दोनों की इतनी जल्दी और एक साथ मौत हो जाएगी।

कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश के मेरठ में ऐसा दुखद संयोग सामने आया है जिसने सभी को झकझोर दिया है। मेरठ के दो जुड़वां भाई, 24 साल पहले एक ही दिन पैदा हुए और अब एक साथ ही नौकरी कर रहे थे। बताया गया कि एक साथ दोनों को कोरोना हुआ और पिछले सप्ताह दोनों की कुछ घंटों के अंतराल में मौत हो गई। दोनों भाइयों की मृत्यु से उनके माता-पिता पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

मेरठ के रहने वाले ग्रेगरी रेमंड राफेल के घर 23 अप्रैल 1997 को दो जुड़वां भाइयों ने जन्म लिया था, जुड़वां होने की वजह से दोनों बच्चे एक जैसे दिखते थे और उनका नाम जोफ्रेड वर्गीज ग्रेगरी और राल्फ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी रखा। दोनों बच्चे एक साथ बड़े हुए और एक साथ पड़ाई की।

परिवार का कहना है कि दोनों के सिर्फ चेहरे ही नहीं मिलते थे, दोनों का व्यव्हार भी एक जैसा ही था। दोनों बेटों ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त की और दोनों ही हैदराबाद में नौकरी कर रहे थे। 

बता दें कि बीते 23 अप्रैल को दोनों का जन्मदिन था और दोनों ने परिवार के साथ मिलकर खुशी-खुशी अपना 24वां जन्मदिन मनाया था। लेकिन उसके अगले दिन यानी 24 अप्रैल को दोनों को कोरोना का संक्रमण होने की पुष्टि हुई। कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद पिछले सप्ताह दोनों का कुछ घंटों के अंतराल में निधन भी हो गया। 

उनके पिता ग्रेगरी रेमंड राफेल ने बताया कि वे जानते थे कि अगर उनके बच्चे कोरोना से रिकवर होंगे तो एक साथ होंगे। उनके पिता के अनुसार, 13 मई को जोफ्रेड वर्गीज ग्रेगरी का निधन हुआ और उसके अगले दिन 14 मई को राल्फ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी का भी निधन हो गया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *